सुरक्षित संचार गाइड

अगर आप अपने बच्चे के लिए चिंतित है क्योंकि आपका छोटा बच्चा ट्रेडिशनल एप और वेबसाइट इस्तेमाल कर रहे हैं जो बड़े इस्तेमाल करते हैं। तो आइये ऐसे विकल्प देखते हैं जो सिर्फ बच्चों के लिए बने है।

किड्स ईमेल
Kidsemail.org एक सुरक्षित ईमेल सर्विस है जो बच्चों और परिवार के लिए बनाई गई है। आपके बच्चे अब सुरक्षित तरीके से ईमेल कर सकते हैं अपने अकाउंट से और साथ साथ माता पिता भी उस अकाउंट की देख-रेख कर सकते हैं। साथ साथ यह भी देख सकते हैं की बच्चा ईमेल में क्या भेज रहा है और क्या उसके पास ईमेल में क्या आ रहा है।

Safe Communication Guide

प्ले मैसेंजर
प्ले मेसेंजर एक ऐसी ऍप है जो माता पिता द्वारा मंजूरी देने पर ही बच्चा प्रयोग कर सकता है। इस ऍप में आप बच्चों पर कंट्रोल कर सकते हैं और ऐसा करने पर आपको भी तस्सली रहेगी कि आपका बच्चा कुछ गलत तो नहीं कर रहा है। प्ले मैसेंजर ऐसे एडवांस फ़िल्टर का प्रयोग करता है जिसमे भाषा फ़िल्टर, एडल्ट वेरिफिकेशन और माई किड सुविधा का प्रयोग करता है जो माता पिता को अनुमति देता है की वह अपने बच्चे के अकाउंट को आसानी से मैनेज करें, माता पिता मैसेज देख सकते है और दोस्त की जानकारी भी रख सकते हैं।

पृय्वी
पृय्वी मानता है कि बच्चा ऑनलाइन सुरक्षित रह सकता है। पृय्वी ऐसा माता पिता की मदद से करता है, माता पिता निर्णय लेते हैं कि कौन उनके बच्चे से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं, और किसके ब्लॉक करना है। इसमें ये सब करना बहुत आसान है।

टोको मेल
टोको मेल एक ऐसा मजेदार और सुरक्षित मैसेंजर और ईमेल ऍप है जो सिर्फ बच्चों के लिए है। यह बहुत ही आसान पैरेंटल कंट्रोल सेट करता है। यह एक आसान इंटरफेस बच्चों के लिए बनता है जो बच्चों को परिवार और दोस्तों से जोड़ता है।

मरिम्बा चैट
मरिम्बा एक सुरक्षित मैसेज ऍप है जो 7-12 साल की आयु के बच्चों के लिए है। इसमें चैट, वॉइस मैसेज और फोटो शेयर कर सकते हैं। मरिम्बा में ऐसे फीचर हैं जो एक आधुनिक मैसेज ऍप में होते हैं - और ये सारे फीचर बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रख कर बनाये गए हैं।

किड्स इन टच
किड्स इन टच आपके बच्चों को टेक्स्ट मैसेज भेजने का फीचर देता है जिसमे बच्चें अपने दोस्तों और फॅमिली को मैसेज कर सकते है दोनों के पास यह ऍप होनी चाहिए। बच्चें और फॅमिली iPod, iPad और iPhone पर मैसेज भेज सकते हैं।